विना निवेश के: How To Open LPG Gas Agency Without Investment?

Open LPG gas agency एलपीजी गैस एजेंसी खोलने वाले के लिए एक बड़ा मौका सामने आया है,Go Gas कंपनी ने गैस एजेंसी खोलने के लिए विज्ञापन जारी किया है । यहां तक कंपनी ने यह भी कहा है कि वह एलपीजी गैस एजेंसी खोलने के लिए सिक्योरिटी डिपॉजिट नहीं लेगी ।

एलपीजी गैस एजेंसी  Open LPG gas agency

एलपीजी गैस एजेंसी खोलने का मौका ।

दिल्ली में एलपीजी गैस एजेंसी  खोलने का मौका है Go gas कंपनी ने विज्ञापन जारी करते हुए कहा कि जो लोग एलपीजी गैस डीलरशिप और डिस्ट्रीब्यूशन लेना चाहते हैं उनके पास अभी सुनहरा मौका है । अभी कंपनी बिना किसी सिक्योरिटी डिपॉजिट के डिस्ट्रीब्यूटरशिप और डीलरशिप दे रही है । लेकिन एलपीजी गैस एजेंसी को चलाने के लिए बेसिक इंफ्रास्ट्रक्चर की जरूरत होगी कहने का तात्पर्य गोदाम और ऑफिस के लिए जमीन होना चाहिए ।

कहां से मिलेगा एलपीजी गैस का डीलरशिप/ एजेंसी ।

कंपनी के मुताबिक लोगों के पास कमर्शियल और नॉन कमर्शियल दोनों तरह के सिलेंडर डिस्ट्रीब्यूशन करने का मौका होगा । इसके लिए गैस कंपनी ने जिस जिला और तहसील के लिए एजेंसी खोलने की आवेदन मांगे हैं और जो लोग Go Gas डीलरशिप लेना चाहते हैं उन्हें दिए गए नंबर 7666555560 पर संपर्क या कंपनी से [email protected] पे संपर्क करना होगा । अधिक जानकारी के लिए आप Go gas की ऑफिशियल वेबसाइट पर भी जा सकते हैं ।

गैस एजेंसी लेने के लिए क्या होनी चाहिए योग्यताएं ।

  • आवेदक की उम्र 21 से 60 साल के बीच होनी चाहिए ।
  • आवेदक एक भारतीय नागरिक होना चाहिए ।
  • आवेदक कम से कम 10 वीं पास हो ।
  • आवेदक शारीरिक रूप से विकलांग नहीं होना चाहिए ।

एलपीजी गैस एजेंसी के लिए क्या है बेसिक इंफ्रास्ट्रक्चर ।

गैस एजेंसी खोलने के लिए आवेदक के पास विभिन्न इलाके ग्रामीण व शहरी में गोदाम बनाने के लिए खुद की या लीज की जमीन होनी चाहिए । साथ ही यह जमीन ओवरहेड पावर ट्रांसमिशन और टेलीफोन लाइनों से भी दूर होना चाहिए । साथ ही जमीन ऐसी जगह होनी चाहिए जहां पर गाड़ियों का आवागमन आसानी से किया जा सके । कम से कम ट्रक आने जाने की सुविधा होनी चाहिए । आवेदक के पास निवेश की क्षमता होनी चाहिए साथ ही उनके पास एक खुद की गाड़ी होनी चाहिए ताकि एलपीजी सिलेंडरों का ट्रांसपोर्टेशन किया जा सके । यह गाड़ी किराए की भी हो सकती है अगर आप इन शर्तों को पूरा करते हैं तो आपको एलपीजी गैस एजेंसी मिल जाएगी ।

एलपीजी गैस एजेंसी के लिए क्या डॉक्यूमेंट चाहिए ?

  • आवेदक के पास निम्नलिखित डॉक्यूमेंट होना जरूरी है ।
  • निवास और जाति प्रमाण पत्र
  • पैन कार्ड और आधार कार्ड
  • GSTIN नंबर
  • जमीन के डॉक्यूमेंट या अगर जमीन किराए पर है तो लीज के कागजात ।
  • आवेदक के पास नो ऑब्जेक्शन सर्टिफिकेट भी होना जरूरी है । जो कि पुलिस वेरिफिकेशन के बाद मिलता है ।

अगर आप इन सभी शर्तों को पूरा करते हैं तो आपको एलपीजी गैस की एजेंसी मिल जाएगी । अगर आप अन्य किसी स्टेट से है तो आप कमेंट कर बताएं हम आपको उसके ऊपर भी जल्द से जल्द जानकारी उपलब्ध करवाएंगे ।

ध्यान दें :- ऐसे ही केंद्र सरकार और राज्य सरकार के द्वारा शुरू की गई नई या पुरानी सरकारी योजनाओं की जानकारी हम सबसे पहले अपने इस वेबसाइट palamau.in के माध्यम से देते हैं तो आप हमारे वेबसाइट को फॉलो करना ना भूलें ।

अगर आपको यह आर्टिकल पसंद आया है तो इसे Like और share जरूर करें ।

इस आर्टिकल को अंत तक पढ़ने के लिए धन्यवाद…

Posted by Palamu News

Leave a Comment