Palamu

प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना का लाभ लेने का एक और मौका इस दिनांक तक कर सकते हैं किसान आवेदन ।

किसान सम्मान निधि योजना में बहुत सारे किसानों का नाम अब तक शामिल नहीं हो पाया है किसानों के पास एक और मौका है वह इस दिनांक तक अपना नाम योजना में जुड़वा सकते हैं ।

Contents

किसान सम्मान निधि योजना

प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना आवेदन का दूसरा मौका ।

पारदर्शी पोर्टल पर पंजीकृत किसानों के अलावा जो किसान अभी तक इस योजना का लाभ लेने से वंचित रह गए हैं उनके लिए दूसरा मौका दिया गया है । किसान अपना आवेदन 10 मार्च तक लेखपाल व विकास खंड अधिकारी के कार्यालय में संपर्क कर करवा सकता है । अपना सत्यापन करा प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना का लाभ उठा सकता है ।

लाभार्थी होने के बाद भी योजना से हैं वंचित है किसान

अधिकारी से मिली सूचना के अनुसार पता चला है कि बहुत सारे ऐसे किसान हैं जिन्होंने अपना आवेदन अभी तक प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना के लिए नहीं कराया है और इसी को मद्देनजर रखते हुए सरकार ने इस तिथि को बढ़ा दि है । किसानों से अनुरोध है कि वह अपना पंजीकरण और सत्यापन 10 मार्च 2019 से पहले करवा ले और इस योजना का लाभ उठाएं ।


पारदर्शी पोर्टल पर मौजूद है इतने किसानों का डाटा ।

अधिकारी ने बताया कि पहले चरण में पारदर्शी पोर्टल पर कुल 89 हजार 365 किसानो का पंजीकरण हुआ इसमें से लगभग 70 हजार 246 किसानों का सत्यापन भी किया जा चुका है । पहले और दूसरे चरण में कुल 35 हजार 389 पात्र किसानों के अभिलेख प्राप्त हुए थे । और दूसरे चरण को मिलाकर 32 हजार 441 किसानों का डाटा फीड कर दिया गया है । वहीं अगर बात करें तो 28 हजार 879 किसानों का डाटा पारदर्शी पोर्टल पर अपलोड कर दिया गया है और इन किसानों के खाते में योजना की पहली किस्त दो-दो हजार रुपए की राशि भेजने की प्रक्रिया भी शुरू है ।

प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना का लाभ लेने के लिए किसानों को एक और मौका दिया जा रहा है लाभार्थी किसान अपना पंजीकरण 10 मार्च तक किसान लेखपाल से संपर्क कर करवा ले और अपना सत्यापन भी करवा ले ।

प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना इन किसानों से वापस लिया जाएगा पैसा नहीं मिलेगा अगला किस्त ।

इन किसानों को प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना का पैसा को लौटा देना चाहिए जो इसके हकदार नहीं है । चुकी प्रधानमंत्री जी का यह कहना है जिन किसानों को इसकी जरूरत है उनको ही इसका लाभ देना है । ऐसे बहुत सारे किसान है जिनको लाभार्थी नहीं होने के बावजूद भी Pm Kisan का पहला किस्त मिल चुका है । लेकिन सरकार इसके ऊपर कार्य कर रही है और आने वाले दो किस्त इन किसानों को नहीं दिए जाएंगे साथ ही प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना से भी इन किसानों का डिटेल डिलीट कर दिया जाएगा । अधिक जानकारी यहाँ से ले 

वृद्ध जन कृषक सम्मान पेंशन योजना, अब बुजुर्ग किसानों को मिलेगा पेंशन, मोदी सरकार की नई योजना 2019
PM-SYM क्या है, किसको मिलेगा इसका लाभ, कितना मिलेगा पैसा, मृत्यु होने पर क्या होगी, क्या यह योजना सरकारी है ?
प्रधानमंत्री आम आदमी बीमा योजना मिलेगा 75,000 का लाभ जाने नियम व शर्तें, नई सरकारी योजना ।
Berojgari Bhatta Online Apply 2019 , बेरोजगारी भत्ता के लिए ऑनलाइन आवेदन 2019
Pm Kisan Nidhi Yojana इन किसानों से वापस लिया जाएगा योजना का पैसा ।
Exit mobile version