Palamu

ऑनलाइन घर बैठे Affiliate Marketing Program से पैसे कैसे कमाए लाखो

अगर आपको थोड़ा बहुत कैंप्यूटर और ऑनलाइन की जानकारी है तो आप अपने घर बैठे ही इस बिजनेस की शुरुआत कर सकते हैं आज हम आपको Affiliate Marketing Program के बारे में बताने वाले हैं । Amazon Affiliate Marketing Program जिसके माध्यम से बहुत सारे लोग ऑनलाइन अच्छा खासा बिजनेस कर रहे हैं , तो चलिए जान लेते हैं Affiliate Marketing Program क्या है । Flipkart Affiliate Marketing Program,

Affiliate Marketing Program

Affiliate Marketing Program होता क्या है !

Contents

आपने amazon और Flipkart जैसी बड़ी कंपनी का नाम तो सुना ही होगा इन कंपनी के अंदर Affiliate Marketing Program का ऑप्शन रहता है । सामान्य तौर पर Affiliate Marketing Program के अंदर आप किस कंपनी के प्रोडक्ट की बिक्री करवाते हो इसके लिए आपको कमीशन दिए जाते हैं ।
उदाहरण के लिए आपने ऐमेज़ॉन के अंदर से एक मोबाइल का लिंक बनाया और उस लिंक के माध्यम से अपने मोबाइल की बिक्री करवाई , मोबाइल की बिक्री होने पर जो कमीशन बनता है वह ऐमेज़ॉन के माध्यम से आपको दे दिया जाता है ।

Affiliate Marketing Program में भविष्य ।

अगर हम अभी के भविष्य की बात करें तो बहुत सारे ऐसे लोग हैं जो Affiliate Marketing Program के अंतर्गत पार्ट टाइम काम करते हैं और इससे वह महीने के 15 से 20 हजार रुपये बना लेते हैं ऐसे भी बहुत सारे लोग हैं जो फुल टाइम Affiliate Marketing Program के अंदर कार्य करते हैं और महीने की अच्छे खासे पैसे कमा लेते हैं । Amazon Affiliate Marketing Program यह एक ऐसा प्रोग्राम है जिसमें महिलाएं भी घर बैठे अपने ऑनलाइन बिजनेस को बढ़ा सकती हैं बस क्या है उनको एक लिंक बनाना है और उसी लिंक के माध्यम से प्रोडक्ट की बिक्री करवानी है और इस पर उनका कमीशन उनको मिल जाएगा ।

आने वाले समय में Affiliate Marketing Program की डिमांड काफी बढ़ जाएगी और ज्यादातर लोग घर बैठे इस काम को स्टार्ट कर देंगे ।

Affiliate Marketing Program काम कैसे करता है ।

इस मार्केटिंग प्रोग्राम के अंदर आपका एक पैनल क्रिएट होता है जिसके अंदर सारे प्रोडक्ट आपको दिख जाते हैं , अब आप जिस भी प्रोडक्ट की बिक्री करवाना चाहते हो उस प्रोडक्ट का आपको एक लिंक बनाना होता है और इस लिंक को आप को उस व्यक्ति को देना है जो ऑनलाइन प्रोडक्ट ऑर्डर करना चाह रहा है ,व्यक्ति आपके द्वारा दी गई लिंक से अगर प्रोडक्ट को ऑर्डर करता है तो इसके ऊपर आपका जो भी कमीशन बनता है वह कमिशन आपको दे दिया जाता है ।

Affiliate Marketing Link के बेनिफिट ।

उदाहरण के लिए मान लेते हैं आपने एक सैमसंग s7 का लिंक बनाया और उस लिंक को मोबाइल खरीदने वाले ग्राहक को दे दिया अगर वह ग्राहक उस लिंक से जाकर S7 खरीद लेता है तो आपको उसका कमीशन मिलेगा ही , अगर ग्राहक उस लिंक से जाकर कोई अन्य प्रोडक्ट की खरीद करता है तो इसके ऊपर भी आपको कमीशन दिया जाता है । तो हुआ ना दुगना बेनिफिट …

कैसे आप जुड़ सकते हैं Affiliate Marketing Program से ।

आपकी जानकारी के लिए बता देते हैं कि बहुत सारी ऐसी कंपनियां हैं जिनके अंदर Affiliate Marketing Program चलाए जाते हैं । इनमें से कुछ प्रमुख है

यहां तक की paytm ने भी अपनी Affiliate Marketing Program की शुरुआत कर दी है ।

Affiliate Marketing Program कैसे ज्वाइन करें ।

आपके पास अब एफिलिएट मार्केटिंग प्रोग्राम की जानकारी है आपके मन में यह सवाल आ रहा होगा कि आप इसे कैसे ज्वाइन कर सकते हैं और अपना ऑनलाइन बिजनेस कैसे स्टार्ट कर सकते हैं । तो जैसा कि हमने आपको ऊपर कुछ कंपनी के नाम बताएं हैं आप अपनी इच्छा अनुसार जिस भी कंपनी के अंदर काम करना चाहते हैं उसके नाम के आगे में एफिलिएट प्रोग्राम लगाना होगा और उसे गूगल पर सर्च करना होगा ।

उदाहरण के लिए अगर आप ऐमेज़ॉन के अंदर काम करना चाहते हैं तो आपको Amazon Affiliate Program गूगल पर सर्च करना होगा । पहली जो लिंक आपके सामने खुलकर आएगी उस पर आप क्लिक करेंगे तो आपको एक नया अकाउंट क्रिएट करने का ऑप्शन दिख जाएगा इसमें आपको अपनी निजी जानकारी भर सबमिट करनी होगी और आप जिस खाते में पैसे पाना चाहते हैं उसकी भी जानकारी आपको देनी होगी ताकि आपका जो भी कमीशन बने हैं वह आपके खाते में सीधे आ सके ।

अब क्या है अब आपके पास एक Affiliate Account भी बन चुका है यानी अब आप ऑनलाइन बिजनेस करने के लिए पूरी तरह से तैयार हैं जिस भी प्रोडक्ट की बिक्री आपको करानी है उसका आप लिंक बनाएं और उस लिंक के माध्यम से जब भी ग्राहक खरीद करेगा उस पर आपको आपका कमीशन मिल जाएगा बनाए गए लिंक को आप फेसबुक ,व्हाट्सएप, टि्वटर इंस्टाग्राम, यूट्यूब इत्यादि जैसे सोशल मीडिया के माध्यम से शेयर कर सकते हैं और इससे आप अच्छी कमाई कर सकते हैं ।

FAQ Questions Related Affiliate Marketing Program

✔️ एफिलिएट मार्केटिंग से ऑनलाइन पैसे कैसे कमाए?

आप अपनी वेबसाइट, ब्लॉग, YouTube चैनल, या फिर फेसबुक, इंस्टाग्राम, ट्विटर खाते की मदद से ऑनलाइन में उनके प्रोडक्ट और सेवाओं को बेचकर पैसे कमा सकते हैं। एफिलिएट मार्केटिंग के माध्यम से प्रोडक्ट या सेवा को बेचने पर आपको कमीशन मिलता है और वही कमीशन आपकी वास्तविक कमाई होती है।

✔️ Affiliate marketing क्या है और इससे पैसे कैसे कमाए?

एक निशुल्क आवर्ती विपणन प्रणाली है, जिसमें आप किसी कंपनी के उत्पाद और सेवाओं का प्रचार और विक्रय करके कमीशन कमा सकते हैं। यह विपणन प्रणाली आपको किसी भी प्लेटफॉर्म का उपयोग करके धन कमाने की सुविधा प्रदान करती है।

✔️ एफिलिएट मार्केटिंग फ्री में कैसे करें?

यदि आप विदेश में एफिलिएट मार्केटिंग कोर्स करना चाहते हैं, तो आप हमारे Leverage Edu एक्सपर्ट्स से संपर्क कर सकते हैं। ये एक्सपर्ट्स आपको विश्व स्तर की टॉप यूनिवर्सिटीज़ में आवेदन करने में मार्गदर्शन करेंगे। आप 1800 572 000 पर कॉल करके अपना 30 मिनट का फ्री सेशन बुक कर सकते हैं।

✔️ एफिलिएट मार्केटिंग कौन कर सकता है?

एक प्रकाशक के रूप में भी जाना जाता है, सहयोगी हो सकती है एक व्यक्ति या कंपनी जो उत्पाद के विपणन को संभावित उपभोक्ताओं के लिए आकर्षक तरीके से करती है। अन्य शब्दों में, यह सहबद्ध उपभोक्ताओं को समझाने के लिए उत्पाद को प्रशंसा करता है कि यह उनके लिए महत्वपूर्ण और लाभदायक है, और वे उसे खरीदने के लिए संतुष्ट होते हैं।

Exit mobile version